सपने में पर्स खरीदना । Sapne Mein Purse Kharidna

Published by Rashmi Saurana on

एक और सामान्य तौर पर देखे जाने वाले सपने के बारे में हम आज बात करने वाले है और वह सपना है कि सपने में पर्स को देखना। इसकी कई अवस्थाएं हो सकती है। इस लेख में भी पर्स को देखने की बहुत सारी अवस्थाओं का वर्णन मैं करूंगी।

यहां उस पर्स की बात हो रही है जिसमें आप अपने पैसे रखते है या जरूरी चीजें रखते है। पर्स का सपना आना कई तरह के संकेत हमें देता है।

सपनों के भविष्य पर पड़ने वाले फलों को कभी भी नकारा नहीं जा सकता है क्योंकि हम सब जानते है कि इसका प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता ही है।

जो लोग इसे अनुभव करते है वह इस पर विश्वास भी अधिक करते है। आप अगर मेरी इस पोस्ट पर आए हैं तो निश्चित ही आप भी उन लोगों में से है जो सपनों के भविष्य फलों पर पूरा विश्वास करते है।

इसमें कुछ गलत भी नहीं है यह तो एक तरह का विज्ञान ही है जो हमारे अवचेतन मन के जरिए हमें दिखता है और इतना मजबूत संदेश देता है।

बस जरूरत है इसके इन संदेशों को समझने की। परंतु ना जाने क्यों हम सभी इसे गंभीरता से नहीं लेते है। कहीं ना कहीं हम जानते है कि यह सपने हमारे जीवन पर असर डालते है पर फिर भी इसे गंभीरता से नहीं लिया जाता है।

इस चर्चा को यहीं विराम लगाते हुए हम अपने आज के महत्वपूर्ण विषय सपने में पर्स को देखने के बारे में चर्चा करते है।

sapne mein purse kharidna

सपने में लेदर का पर्स देखना । Sapne Ka Leather Ka Purse Dekhna

सपने में लेदर का पर्स देखना अच्छा सपना होता है यह सपना नौकरी तथा व्यापार में उन्नति तथा विस्तार होने और अच्छे धन लाभ की ओर संकेत करता है साथ ही यह सपना जीवन में सुख समृद्धि के आने का भी सूचक होता है।

सपने में पीला या गोल्डन पर्स देखना । Sapne Me Pila Ya Golden Purse Dekhna

सपने में पीला या गोल्डन पर्स देखना आने वाले समय में खुशी, धन और सफलता मिलने का संकेत देता है।

सपने में खाली पर्स देखना । Sapne Me Khali Purse Dekhna

सपने में खाली पर्स देखना बताता है कि आपने अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण खो दिया है या आपकी कोई गुप्त बात बाहर आ गई है, इसलिए आप अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है । अर्थात यह सपना आने वाले समय में मान-सम्मान की हानि और धन की हानि को बताता है।

सपने में भरा हुआ पर्स देखना । Sapne Me Purse Me Note Dekhna

सपने में भरा पर्स देखना आने वाले समय में थकान होने और जीवन में बहुत सारी जिम्मेदारियों के होने का संकेत देता है ।

परंतु यदि आप सपने में नोटों से भरा हुआ पर्स देखते हैं तो यह सपना भविष्य में अच्छे भाग्य और धन की प्राप्ति का सूचक होता है।
इसी क्रम में सपने में किसी दूसरे व्यक्ति का पर्स भरा हुआ देखते हैं तो यह सपना दूसरों की जिम्मेदारी भी खुद लेने का संकेत देता है।

euros 5812089 640

सपने में पर्स खरीदना । Sapne Me Purse Kharidna

सपने में अपने आप को पर्स खरीदते हुए देखना जीवन में किसी सकारात्मक बदलाव को बताता है । यह सपना अच्छे भाग्य, नौकरी तथा व्यापार में उन्नति व तरक्की तथा धन के लाभ की ओर इशारा करता है।

सपने में चादर देखना

सपने में फटा हुआ पर्स देखना । Sapne Me Fata Purse Dekhna

सपने में फटा हुआ पर्स देखना आने वाले समय में किसी परेशानी के आने या लोगों के सामने अपनी गुप्त बातों के उजागर होने का प्रतीक होता है।

सपने में पर्स खोना या चोरी होना । Sapne Me Purse Khona Ya Chori Hona

सपने में पर्स खोना या चोरी होते हुए देखना बताता है कि आने वाले समय में कोई आपके साथ धोखा कर सकता है या आपका फायदा उठा सकता है, और यह सपना आपके द्वारा किए गए कार्यो या आपके द्वारा बनाई गई योजनाओं को किसी और व्यक्ति के द्वारा अपने नाम करने की ओर भी संकेत करता है।

सपने में पर्स ढूंढना । Sapne Me Purse Dhundhna

सपने में अपने आप को पर्स ढूंढते हुए देखना आने वाले समय में मौजूदा परेशानियों के हल नहीं मिल पाने का सूचक होता है, साथ ही यह सपना मानसिक तनाव की ओर भी इशारा करता है।
इसी क्रम में यदि आप सपने में अपने पर्स को ढूंढते हैं और वह मिल जाता है तो यह सपना भविष्य में परेशानियों के समाप्त होने की ओर संकेत करता है।

मनोवैज्ञानिक कारण

पर्स का सपना आपकी गुप्त बातों का वर्णन करता है। आपके जीवन में कोई ना कोई गुप्त बात है जिसे आपको दूसरे से बताना है या नहीं यह आप पर निर्भर करता है। परन्तु यह सपना यही बताता है कि आप अपनी गुप्त बातों को छुपाना चाहते है।

आपकी धन की स्थिति भी इस पर्स के सपने से जानी जा सकती है। बस इसकी अवस्थाओं पर निर्भर है कि आपके धन की स्थिति कैसी होगी।

पर्स के सपनों के संकेतों को समझें और फिर तय करें कि आपको भविष्य में क्या करना चाहिए।

लोगों के सामने आपको उतनी ही बातें रखनी चाहिए जितनी आवश्यकता हो वरना कभी कभी ज्यादा उतावलापन आपको परेशानी में डाल सकता है।

धन्यवाद ।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close
error: Content is protected !!