सपने में पानी में तैरना । Sapne Me Pani Me Tairna

Published by Rashmi Saurana on

सपने में पानी में तैरने ( Sapne Me Pani Me Tairna ) का मतलब क्या हो सकता है, हम आज इस पोस्ट में इसी के बारे में चर्चा करेंगे।

पानी में तैरना यूं तो एक सुखद अनुभव है। तैर कर हम उस दूरी को भी पार कर लेते है जहां पर हम अपने कदम नहीं जमा पाते है।

परंतु हम में से बहुत से लोग जो वास्तविकता में तैरना नहीं जानते है फिर भी कई बार ऐसा सपना देखते है, जिसमें हम अपने आप को पानी में तैरते हुए देखते है।

पानी में तैरने का सपना बहुत ही सामान्य सपना है, जो अकसर हमें दिखाई दे सकता है। तो आइए हम हमारे आज के विषय सपने में पानी में तैरने का क्या मतलब होता है इसके बारे में जान लेते है।

sapne me pani me tairna

सपने में पानी में तैरना । Sapne Me Pani Me Tairna

सपने में पानी में आराम से तैरना बहुत अच्छा सपना होता है यह सपना आने वाले समय में अच्छे जीवन, संतुष्टि, परेशानियों और रुकावटों के समाप्त होने, उन्नति, तरक्की, अच्छे स्वास्थ्य, धन का लाभ मिलने और सफलता का सूचक होता है।

सपने में कठिनाई से तैरना या तैरने में परेशानी हो रही है या आप तैर नहीं पा रहे हो तो यह सपना भविष्य में उदासी, निराशा, रुकावटें, लक्ष्यों के पूरा नहीं होने, परेशानी, कठिनाई और किसी के द्वारा धोखा या विश्वासघात का संकेत देता है।

Sapne Me Swimming Karna

सपने में किसी और व्यक्ति के साथ तैरना जीवन में अच्छे और विश्वासपात्र लोगों तथा मित्रों के होने का सूचक होता है।

सपने में यदि आप तैर कर किनारे पर पहुंच रहे है तो यह सपना आने वाले समय में परेशानियों का हल मिलने, कार्यो के पूरा होने, सफलता और लक्ष्य तथा उद्देश्यों की प्राप्ति का संकेत देता है।

सपने में अपने आप को बिना कपड़ों के तैरते हुए देखना परेशानियों के समाप्त होने, कठिनाइयों और रुकावटों से बाहर निकलने तथा आपके अंदर इच्छाशक्ति और आत्मविश्वास के बढ़ने का प्रतीक होता है।

सपने में पानी में डूबना

सपने में गंदे पानी में तैरना । Sapne Me Gande Pani Me Tairna

सपने में अपने आप को गंदे पानी में तैरता हुआ देखना या कीचड़ में तैरना अशुभ सपना होता है यह सपना मुसीबत, कठिनाई, जीवन की दिशा सही नहीं होने, परेशानी, मानसिक चिंता, रुकावटें और असफलता की ओर इशारा करता है।

सपने में तैरना सीखना । Sapne Me Tairna Sikhna

सपने में यदि आप तैरना सीख रहे है तो यह सपना जीवन में किसी अच्छे और सकारात्मक बदलाव के होने, नई शुरुआत, रुकावटों और परेशानियों के दूर होने तथा जीवन पर नियंत्रण होने का प्रतीक होता है।

सपने में डूबना । Sapne Me Dubna

सपने में यदि आप तैर रहे है और फिर डूब जाते है तो यह सपना रुकावटों, कठिनाई, असफलता और किसी ऐसी परेशानी को बताता है जिसे हल कर पाना आपके लिए मुश्किल होगा।

मनोवैज्ञानिक कारण

जब हम वास्तविकता में अपने विचार और भावनाओं के साथ लड़ रहे होते है या अपने विचार या भावनाओं का ठीक से संचालन करने की कोशिश कर रहे होते है तब पानी में तैरने का सपना आ सकता है।

जब आप अपने वर्तमान में किसी परेशानी का हल ढूंढने की कोशिश कर रहे होते है या उनसे बाहर निकलने के लिए अलग-अलग तरह के प्रयास कर रहे होते है तब आपको तैरने का सपना दिखाई दे सकता है।

या जब आपके जीवन में कुछ नया हो रहा होता है या किसी प्रकार का बदलाव हो रहा होता है तब भी आपको तैरने का सपना आ सकता है।

यह सपना देखने पर आपको अपने विचारों और भावनाओं को दूसरों को बताना चाहिए ताकि लोग आपको समझ सके। साथ ही अपनी समस्यों को भी सही प्रकार से हल करने का प्रयास करना चाहिए।

धन्यवाद ।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close
error: Content is protected !!