सपने में पहाड़ देखना । Sapne Me Pahad Dekhna

Published by Rashmi Saurana on

सपनों की श्रंखला में आज का विषय है सपने में पहाड़ ( Sapne Me Mountain Dekhna ) को देखना कैसा होता है। यह सपना आपके भविष्य के लिए क्या संदेश लेकर आता है।

पहाड़ पर स्वप्नफल इस बात पर निर्भर करता है कि आपने पहाड़ को अपने सपने में किस अवस्था में देखा है। जिस तरह का पहाड़ आप अपने सपने में देखते है, ठीक उसी प्रकार से वह आपके भविष्य का स्वप्नफल बताता है।

और आप जिस तरह से अपने सपने में पहाड़ की कठिनाई को पार करते है उसी प्रकार से ही आपके भविष्य में भी कठिनाई आती है।

तो आइए हम अपने आज के सपने के बारे में जान लेते है कि यह पहाड़ का सपना आपके भविष्य के लिए क्या समाचार लेकर आता है।

sapne me pahad dekhna

सपने में पहाड़ देखना । Sapne Me Pahad Dekhna

सपने में पहाड़ देखना भविष्य में कठिनाई, रुकावट, परेशानी और जीवन में निराशा का सूचक होता है।

लेकिन यदि सपने में आपको सुंदर पहाड़ दिखे या पहाड़ की चोटी दिखे या आपको सपने में पहाड़ देखना अच्छा लगे तो यह सपना उन्नति, लक्ष्यों के प्राप्त होने, सफलता और जीवन में अच्छी चीजों के होने का संकेत देता है।

सपने में पहाड़ पर चढ़ना । Sapne Me Pahad Pe Chadna

सपने में पहाड़ चढ़ना जीवन में सही दिशा में लक्ष्यों की तरफ आगे बढ़ने, तरक्की, सफलता मिलने और उद्देश्यों के पूरा होने का प्रतीक होता है।

परंतु यदि सपने में आपको पहाड़ चढ़ने में परेशानी हो रही है तो यह सपना कार्यो में रुकावट आने, परेशानी, संघर्ष और कठिनाई को बताता है।

और यदि आप सपने में परेशानी के बाद पहाड़ की चोटी पर पहुंच जाते है तो यह सपना जीवन में संघर्षों के बाद सफलता मिलने, जीत मिलने और लक्ष्यों की प्राप्ति की ओर इशारा करता है।

मनी प्लांट के वास्तु उपाय

सपने में पहाड़ से उतरना । Sapne Me Pahad Se Utarte Dekhna

सपने में पहाड़ से उतरना आने वाले समय में परेशानियों के समाप्त होने, लक्ष्यों के पूरा होने, अच्छे भाग्य, इच्छा की पूर्ति, कुछ नया प्राप्त होने, जीवन में कठिनाइयों से बाहर निकलने और खुशी का सूचक होता है।

सपने में पहाड़ से गिरना । Sapne Me Pahad Se Girna

सपने में अपने आप को पहाड़ से गिरते हुए देखना है जीवन में कुछ खोने, प्रयासों के विफल होने, असफलता और लक्ष्य तथा उद्देश्यों के पूरा नहीं होने का संकेत देता है।

सपने में अपने आप को पहाड़ की चोटी पर पहुंच कर फिर चोटी से गिरते हुए देखना बताता है कि आपको सफलता तो मिलेगी परंतु यह सफलता आपको लंबे समय तक प्राप्त नहीं होगी।

सपने में खुद को पहाड़ पर देखना । Sapne Me Khud Ko Pahad Par Dekhna

सपने में अपने आप को पहाड़ की चोटी पर खड़ा हुआ देखना जीवन की दिशा सही होने, कार्यो के पूरा होने, उन्नति और सफलता की प्राप्ति का प्रतीक होता है। साथ ही यह सपना किसी पद की प्राप्ति और मान सम्मान के बढ़ने का भी सूचक होता है।

मनोवैज्ञानिक कारण

जब आप वास्तविक जीवन में किसी कार्य को करने या किसी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम कर रहे होते है, तब आपको पहाड़ का सपना आ सकता है।

पहाड़ का सपना आपके लक्ष्यों, उद्देश्यों और सपनों की व्याख्या करता है। पहाड़ का सपना परेशानी से लड़ने की आपकी मजबूती और ताकत को भी बताता है।

यह सपना देखने पर आपको अपने जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव से घबराना नहीं चाहिए और निरंतर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करते रहना चाहिए।

धन्यवाद ।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close
error: Content is protected !!