सपने में जुआ खेलना । Sapne Me Jua Khelna

Published by Rashmi Saurana on

आज हम सपने की श्रंखला में एक और नए विषय के बारे में बात करने वाले है, वह है सपने में जुआ खेलने को विभिन्न अवस्थाओं में देखने का क्या अर्थ होता है।

वास्तविकता में हमारे समाज में जुआ खेलना अच्छा नहीं माना जाता है। हमारे समाज में अधिकतर व्यक्ति तो इसे खेलना भी नहीं जानते है परंतु फिर भी कई बार इस तरह का स्वप्न हम देखते है।

स्वप्न तो वास्तविकता से परे है। सपनों की कोई सीमा नहीं होती है। कभी भी कुछ भी सपनों में आ जाता है।

जो कार्य हम वास्तविक जीवन में कर भी नहीं पाते है, फिर भी हम उनके सपने देखते है। ऐसा ही है हमारा आज का विषय सपने में जुआ खेलना कैसा होता है। तो चलिए हम अपने आज के विषय को शुरू करते है।

sapne me jua khelna

सपने में जुआ खेलना । Sapne Me Jua Khelna

सपने में अपने आप को जुआ खेलते हुए देखना जीवन में असंतुष्टि, किसी प्रकार के नुकसान, परेशानी और आप गलत लोगों से घिरे हुए है ऐसा संकेत देता है।

सपने में जुआ खेलने की लत लगना जीवन में असंतुष्टि, कमी और अधिक पैसे खर्च करने का संकेत देता है।

sapne mein jua khelne ka matlab

सपने में जुएं के कारण अपने आप को अरेस्ट होते हुए देखना कार्यक्षेत्र में या स्थान में परिवर्तन को बताता है। परंतु आपको इस बदलाव में घुलने मिलने में परेशानी हो सकती है।

सपने में किसी को जुआ खेलते हुए देखना । Sapne Me Kisi Ko Jua Khelte Hue Dekhna

सपने में दूसरे लोगों को जुआ खेलते हुए देखना आपके आसपास या आप ऐसे लोगों के साथ है जो आपको भविष्य में हानि पहुंचा सकते है। साथ ही यह सपना धोखा या विश्वासघात का भी सूचक होता है।

मनी प्लांट के वास्तु उपाय

सपने में जुआ में जीतना । Sapne Me Jua Me Jitna

सपने में अपने आप को जुए में जीतता हुआ देखना आने वाले समय में लाभ, आर्थिक स्थिति अच्छी होने और बहुत सारा पैसा मिलने का प्रतीक होता है। परंतु जब आपके पास पैसा आएगा तो आपके घमंड के कारण आप अपने मित्रों को खो सकते है।

सपने में जुआ में हारना । Sapne Me Jua Me Harna

सपने में अपने आप को जुए में हारते हुए देखना लड़ाई झगड़ा, वाद विवाद, असफलता, परेशानी, कर्ज, आमदनी से ज्यादा खर्च होने और असुविधाजनक स्थिति के होने की ओर इशारा करता है।

सपने में जुआ खेलते समय चीटिंग करना । Sapne Me Jua Me Cheating Karna

सपने में जुआ खेलते समय किसी के साथ चीटिंग करना बताता है कि आप हर चीज में जल्दी-जल्दी सफलता चाहते हो और यह सफलता प्राप्त करने के लिए आप किसी भी हद तक जा सकते हो।

सपने में यदि कोई और व्यक्ति जुआ खेलते समय आपके साथ चीटिंग करें तो यह सपना किसी वजह से परेशानी या किसी समस्या में पढ़ने का सूचक होता है। साथ ही यह सपना स्थान परिवर्तन का भी संकेत देता है।

मनोवैज्ञानिक अर्थ

जब आप अपने वास्तविक जीवन में किसी चीज की कमी महसूस कर रहे होते है या असंतुष्टि का अनुभव कर रहे होते है तब आपको जुआ खेलने का सपना आ सकता है।

या जब आप परेशानी में होते है और अपने जीवन में कोई बदलाव चाहते है, तब भी जुआ खेलने का सपना दिखाई दे सकता है।

यह सपना देखने पर आपको अपनी परेशानी को हल करने के प्रयास को बढ़ाना चाहिए और जीवन में जो कमी है उसे सही तरीके से तथा अपने परिश्रम से उस कमी को भरने का प्रयास करना चाहिए तथा गलत कार्यो को करने से बचना चाहिए।

धन्यवाद ।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close
error: Content is protected !!