सपने में सीढ़ी देखना । Sapne Me Sidi Dekhna

Published by Rashmi Saurana on

हमारे आज का सपना है सपने में सीढ़ी देखना कैसा होता है। इस लेख में हम विभिन्न प्रकार की सीढ़ी को देखने व विभिन्न अवस्था में सीढ़ी को देखने के मतलब के बारे में बात करेंगे।

सीढ़ी का सपना आना आम सपना है, यह सपना हम लोग अकसर देखते है। विभिन्न प्रकार की सीढ़ियों को सपने में देखने का अर्थ भी अलग होता है।

सपनों का महत्व तो हमारे जीवन में होता है, परंतु इसकी विश्वसनीयता पर अभी भी लोगों के द्वारा शक किया जाता है। हर कोई इस पर विश्वास नहीं करता है। परंतु जो लोग इसे एक बार अनुभव कर लेते है वे चाह कर भी इसके महत्व को नकार नहीं पाते है।

सपने कभी कभी हमारे भविष्य के लिए सटीक जानकारी दे देते है। मैंने इसके स्वप्न फलों को बहुत बार अनुभव किया है इसलिए इस स्वप्न शास्त्र पर मेरा बहुत ही विश्वास है।

आपने भी कई बार इसके फलों को जरूर महसूस किया होगा। सपनों को संकेतों के आधार पर लें और प्रयत्न करें कि उसके अनुसार अपने कार्यो में बदलाव करें ताकि आप अपनी सफलता को भी निश्चित कर सकें और समस्याओं का हल निकालने में भी आप सफल हो सके।

स्वप्न शास्त्र बहुत ही अनोखा है जो अलग ही तरह से हमारे भविष्य का वर्णन करता है, संकेत भी देता है। बस हमें इसे अच्छे से समझने की आवश्यकता है।

इस चर्चा पर हम यहीं विराम लगाते है और अब बात करते है हमारे आज के सपने के बारे में। तो आइए जानते है सपने में सीढ़ी को देखने का मतलब क्या होता है।

sapne me sidi dekhna

सपने में पत्थर की सीढ़ी देखना । Sapne Me Pathar Ki Sidi Dekhna

सपने में पत्थर की सीढ़ी देखना बताता है कि आप अपने कार्य में महारत हासिल कर लेंगे और उस कार्य को करने में आप इतने निपुण हो जाएंगे कि आप किसी पर आश्रित नहीं रहेंगे। अर्थात यह सपना भविष्य में सफलता मिलने, तरक्की, उन्नति, जीवन में कुछ अच्छा होने और आत्मनिर्भर होने का संकेत देता है।

सपने में सीढ़ी देखना । Sapne Me Sidi Dekhna

सपने में बहुत लंबी सीढ़ी देखना अच्छा सपना नहीं होता है यह सपना जीवन में निराशा, अप्रसन्नता, थकान और लक्ष्य के बहुत दूर होने का संकेत देता है।

सपने में बहुत छोटी सीढ़ी देखना आने वाले समय में कठिनाई, रुकावट, खतरा, कार्यों के पूरा नहीं होने का संकेत देता है। यह सपना देखने पर आपको अपने कार्यो को सतर्कता के साथ करना चाहिए ताकि कोई आपके कार्य में रूकावट न डाल सके।

सपने में सीढ़ी चढ़ना और उतरना

सपने में बांस की सीढ़ी देखना । Sapne Mein Bans Ki Sidhi Dekhna

सपने में बांस की सीढ़ी देखना या लकड़ी की सीढ़ी देखना किसी के आने वाले समय में कोई गलती करने या किसी गलत निर्णय के लेने का संकेत देता है। यह सपना देखने पर आपको अपने कार्यो को सोच समझ कर सावधानी के साथ करना चाहिए।

सपने में पुरानी सीढ़ी देखना । Sapne Me Purani Sidi Dekhna

सपने में बहुत पुरानी सीढ़ी देखना भविष्य में किसी पुरानी समस्या, परेशानी के वापस आने का संकेत देता है।

सपने में चमकदार सीढ़ी देखना । Sapne Me Chamakdar Sidi Dekhna

सपने में चमकदार सीढ़ी देखना किसी ऐसी परेशानी के आने का संकेत देता है जिसका हल निकालना आपके लिए बहुत जरूरी होगा।

सपने में गोल सीढ़ी देखना । Sapne Me Gol Sidi Dekhna

सपने में गोल सीढ़ी देखना अच्छे समय के आने, विकास होने, उन्नति और कुछ अच्छा होने का संकेत देता है।

sapne me stairs dekhna

सपने में सीढ़ी पर बैठना । Sapne Me Sidi Par Baithna

सपने में अपने आप को सीढ़ी पर बैठे हुए देखना आने वाले समय में मुसीबत, परेशानी, कुछ खराब होने और चोरी होने का सूचक होता है

सपने में सीढ़ी साफ करना । Sapne Me Sidi Saaf Karna

सपने में अपने आप को सीढ़ी साफ करते हुए देखना आने वाले समय में सुख शांति, बेहतर जीवन और कुछ अच्छा होने की ओर इशारा करता है।

सपने में सीढ़ी से फिसलना । Sapne Me Sidi Se Fisalna

सपने में अपने आप को सीढ़ी से फिसलते हुए देखना भविष्य में परेशानी, कठिनाई, असफलता किसी प्रकार की हानि, नुकसानऔर किसी चीज के खोने का संकेत देता है।

सपने में सीढ़ी से गिरना । Sapne Me Sidi Se Girna

सपने में अपने आप को सीढ़ी चढ़ते समय गिरते हुए देखना आने वाले समय में कठिनाइयों, परेशानियों, मान सम्मान की हानि और धन की हानि का सूचक होता है। साथ ही यह सपना जीवन में आत्मसम्मान और आत्मविश्वास की कमी को भी बताता है।

मनोवैज्ञानिक कारण

जब भी आप अपने जीवन में आगे बढ़ रहे होते है या आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे होते है तब आपको सीढ़ी का सपना आ सकता है।

आपके अंदर जब किसी विशेष क्षेत्र में रुचि हो रही होती है या आप किसी विशेष क्षेत्र में जब ज्ञान प्राप्त कर रहे होते है तब भी आपको सीढ़ी का सपना आ सकता है।

सीढ़ी का सपना आपके जीवन की समस्याओं और आपके द्वारा लिए गए निर्णयों के बारे में भी बताता है।

यह सीढ़ी का सपना देखने पर आपको अपने निर्णय को सोच समझ कर लेना चाहिए और अपनी समस्याओं को भी सटीक तरीके से हल करना चाहिए ताकि वह आपके जीवन में दोबारा ना आ सके।

धन्यवाद ।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close
error: Content is protected !!