सपने में शादी देखना । Sapne Me Shadi Dekhna

Published by Rashmi Saurana on

नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के लेख का विषय है सपने में शादी या विवाह ( Sapne Me Shadi Dekhna Ya Vivah Dekhna ) को होते हुए देखने का क्या मतलब होता है।

हमारे समाज में विवाह को अत्यधिक महत्वपूर्ण रिश्ता माना जाता है। दो लोग जिनकी आपस में शादी होती है वे सात जन्मों के लिए एक दूसरे के होने का वादा करते है।

जीवन भर एक साथ रहने, सुख और दुःख एक साथ भोगने और हर परिस्थिति में साथ निभाने का वादा करते है।

यह सपना बहुत ही आम सपना होता है, जो अकसर लोगों के द्वारा देखा जाता है। तो आइए हम अपने आज के विषय सपने में शादी को देखने के बारे में बात कर लेते है और जान लेते है यह सपना हमारे भविष्य के लिए क्या संदेश लेकर आता है।

sapne me shadi dekhna

सपने में अपनी शादी देखना । Sapne Me Apni Shadi Dekhna

सपने में अपनी शादी होते हुए देखना अच्छा सपना नहीं होता है यह सपना भविष्य में दुर्भाग्य, खराब समय के आने, स्वास्थ्य खराब होने और जीवन साथी के साथ संबंधों में कटुता आने का सूचक होता है। साथ ही यह सपना आपके वैवाहिक जीवन के अच्छा नहीं होने का भी संकेत देता है।

सपने में अपने आप को नकली शादी करते हुए देखना किसी प्रकार का धोखा, विश्वासघात या किसी के द्वारा आप का फायदा उठाने या भविष्य में ऐसी स्थिति को बताता है जो आपके नियंत्रण से बाहर होगी।

सपने में शादी देखना । Sapne Me Shadi Dekhna

सपने में किसी और को शादी करते हुए देखना जीवन में कुछ नया होने, खुशी, अच्छे जीवन, अच्छे स्वास्थ्य, इच्छा की पूर्ति और जीवन में कुछ ऐसा मिलने का संकेत देता है जो आप बहुत दिनों से प्राप्त करना चाहते थे।

सपने में वेडिंग हॉल देखना । Sapne Me Wedding Hall Dekhna

सपने में अपने आप को अच्छे से वेडिंग हॉल में घूमते हुए देखना आने वाले समय में सफलता, करियर के अच्छा होने, धन की प्राप्ति या किसी प्रकार का लाभ मिलने, आपके कार्यो को पहचान मिलने और प्रतिष्ठा के बढ़ने का प्रतीक होता है।

सपने में पार्टी देखना

सपने में लाल जोड़े में दुल्हन देखना । Sapne Me Lal Jode Me Dulhan Dekhna

सपने में अपने आप को या किसी और को लाल जोड़े में देखना बहुत ही शुभ सपना होता है यह सपना जीवन में कुछ ऐसा प्राप्त करने का संकेत देता है जिसकी चाहा आपको काफी दिनों से थी। साथ ही यह सपना जीवन में कुछ अच्छा होने, इच्छा की पूर्ति, सफलता, आर्थिक स्थिति अच्छी होने, खुशी और सुख शांति की ओर इशारा करता है।

सपने में विदाई देखना । Sapne Me Vidai Dekhna

सपने में विदाई समारोह देखना जीवन में किसी चीज के खोने या दूर जाने, दुःख मिलने, असंतुष्टि, असफलता और कार्यो के पूरा नहीं होने की ओर इशारा करता है।

सपने में शादी टूटना । Sapne Mein Shadi Tutna

सपने में शादी कैंसिल होना या शादी टूटना भविष्य में किसी गलत निर्णय के लेने या कोई गलती करने, परेशानी, कठिनाई और रुकावट का सूचक होता है।

मनोवैज्ञानिक कारण

जब वास्तविकता में आप अपने जीवन में किसी चीज की नई शुरुआत कर रहे होते है या जीवन में किसी विशेष बदलाव से गुजर रहे होते है, तब आपको यह शादी का सपना दिखाई दे सकता है।

या जब आप अपने वास्तविक जीवन में खुशी चाहते है या अच्छे और प्रसन्नता वाले जीवन की चाह रखते है, तब आपको शादी का सपना आ सकता है।

या जब आपके प्रेम व पारिवारिक संबंधों में किसी तरह की परेशानी चल रही होती है या आप किसी चीज को लेकर असंतुष्ट होते है, तब भी आपको यह सपना आ सकता है।

यह सपना देखने पर आपको अपनी सोच को थोड़ा बदलना चाहिए। जीवन की अच्छी चीजों का आनंद लेना चाहिए और जो भी मतभेद चल रहे है उनको समाप्त करके जीवन को नए नजरिए से देखना चाहिए।

धन्यवाद ।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close
error: Content is protected !!