सपने में कोहरा देखना । Sapne Me Kohra Dekhna

Published by Rashmi Saurana on

सपने में धुंध या कोहरा या कुहासा ( Sapne Me Fog Or Mist Dekhna ) को देखने का क्या मतलब होता है। हम आज के अपने इस लेख में इसी के बारे में चर्चा करने वाले है।

अवचेतन मन के सपने आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं को बताते है। जब आपको भविष्य की घटनाओं का ज्ञान पहले से ही हो जाए तो आप अपने कार्यो को इनके संकेतों के अनुरूप बदल कर लाभ उठा सकते है।

अवचेतन मन का हर सपना आपके लिए विशेष समाचार लेकर आता है। कभी यह समाचार सकारात्मक होता है तो कभी यह समाचार नकारात्मक भी होता है। परंतु यदि आप इन के संकेतों को अच्छे से समझें तो नकारात्मक सपनों के प्रभाव से आप जल्दी ही बाहर आ सकते है।

ऐसा ही एक और सपने के बारे में हम आज के लेख में बात करने वाले है, वह सपने कोहरा या धुंध को देखना कैसा होता है।

sapne me kohra dekhna

सपने में कोहरा देखना । Sapne Me Kohra Dekhna

सपने में कोहरा या धुंध या कुहासा देखना अच्छा सपना नहीं होता है यह सपना आने वाले समय में परेशानी, मानसिक चिंता, रुकावट, कर्ज के होने, बीमारी या स्वास्थ्य खराब होने का संकेत देता है।

सपने में यदि कोहरा या धुंध जमीन से निकले या नीचे जमीन पर आए तो यह सपना परेशानी, बीमारी और यात्रा में रुकावट को बताता है। लेकिन यदि कोहरा या धुंध जमीन से निकले और ऊपर की तरफ जाए तो यह सपना परेशानी, बीमारी को तो बताता है परंतु यह जल्दी ही चली जाएगी ऐसा संकेत देता है।

सपने में धुंध में चलना । Sapne Me Dhundh Me Chalna

सपने में अपने आप को कोहरा या धुंध या कुहासा में घूमते हुए या चलते हुए देखना धोखा, विश्वासघात, खतरे, किसी के द्वारा आप को नुकसान पहुंचाने या आपका फायदा उठाने और चोरी का सूचक होता है।

सपने में घर में कोहरा देखना । Sapne Me Ghar Me Kohra Dekhna

सपने में घर में कोहरा या धुंध या कुहासा देखना लड़ाई झगड़ा, वाद-विवाद, वैचारिक मतभेद और परिवार के साथ तालमेल की कमी को बताता है।

सपने में बर्फ देखना

सपने में पहाड़ पर धुंध देखना । Sapne Me Pahad Par Dhundh Dekhna

सपने में कोहरा या धुंध या कुहासा दूर पहाड़ों पर या समुद्र पर देखना बताता है कि आने वाली परेशानी या खतरे को आप नोटिस नहीं कर पाओगे।

सपने में धुंध को अपने सर पर देखना । Sapne Me Dhundh Ko Apne Sir Par Dekhna

सपने में कोहरा या धुंध को अपने सर के ऊपर देखना भविष्य में बहुत सारी समस्याओं तथा परेशानियों के एक साथ आने का संकेत देता है, और यदि आपने इन परेशानियों को सही समय पर हल नहीं किया तो यह और भी बड़ी हो जाएगी।

मनोवैज्ञानिक कारण

जब आप वास्तविकता में किसी चीज को लेकर असमंजस की स्थिति में होते है तब आपको कोहरा या धुंध का सपना आ सकता है।

या जब आप अपने जीवन में अनिश्चितता और असुरक्षा की स्थिति से गुजर रहे होते है तब आपको यह सपना दिखाई दे सकता है।

कोहरा या धुंध का सपना आपके जीवन के किसी छुपे हुए सच का भी वर्णन करता है।

यह सपना देखने पर आपको अपने वास्तविक जीवन में असमंजस और अनिश्चितता की स्थिति से बाहर आने की कोशिश करनी चाहिए, अपनी समस्याओं का डटकर मुकाबला करना चाहिए। और जब आप ऐसा करेंगे तो आप देखेंगे कि आप धीरे-धीरे इन सारी परेशानियों से बाहर आ रहे है।

धन्यवाद ।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close
error: Content is protected !!