सपने में डंडा देखना । Sapne Me Danda Dekhna

Published by Rashmi Saurana on

नमस्कार दोस्तों, हमारे आज के लेख का विषय है सपने में डंडा या छड़ी ( Sapne Me Danda Dekhna ) को देखने का क्या मतलब होता है।

सपने में डंडा या छड़ी का दिखना किस प्रकार से हमारे जीवन पर हमारे भविष्य पर प्रभाव डालता है।

यह कौन सा विशेष संदेश लेकर हमारे सपने में आता है। आज हम अपने इस लेख में इसी के बारे में चर्चा करने वाले है।

तो आइए हम अपने आज के विषय सपने में डंडा या छड़ी को देखने के बारे में जान लेते है और देखते है कि यह सपना हमें क्या संकेत देना चाहता है।

sapne me danda dekhna

सपने में डंडा देखना । Sapne Me Danda Dekhna

सपने में डंडा देखना भविष्य में कठिनाई, कार्यक्षेत्र में परेशानी, रुकावट, असफलता और किसी गलती के करने का संकेत देता है।

सपने में डंडा पकड़ना । Sapne Me Danda Pakadna

सपने में अपने आप को छड़ी या डंडा पकड़े हुए देखना या छड़ी के साथ चलना आने वाले समय में किसी कठिन कार्य के करने, बीमारी, परेशानी और आप में धैर्य की कमी को बताता है।

सपने में किसी और को डंडा पकड़े देखना । Sapne Me Kisi Ko Danda Pakde Dekhna

सपने में किसी और व्यक्ति को डंडा पकड़े हुए देखना जीवन में समस्या, कठिनाई, खतरे, मुसीबत, किसी प्रकार का डर और आपके अंदर के गुस्से तथा नकारात्मकता का सूचक होता है।

सपने में पंखा देखना

सपने में डंडा तोड़ना । Sapne Me Danda Todna

सपने में अपने आप को डंडा तोड़ते हुए देखना परेशानी और समस्याओं के समाप्त होने, सुख शांति, खुशी और जीवन में कुछ नया होने का प्रतीक होता है।

सपने में डंडे से मार खाना । Sapne Me Dande Se Mar Khana

सपने में यदि कोई आपको डंडे या छड़ी से सजा दे तो यह सपना तरक्की, उन्नति, प्रमोशन, खुशी मिलने, शुभ समाचार के आने और लाभ मिलने का संकेत देता है।

सपने में किसी को डंडा मारना । Sapne Me Kisi Ko Danda Marna

सपने में किसी को डंडा मारना या अपने शत्रु को डंडे से भगाना आने वाले समय में अच्छे भाग्य, परेशानियों के हल करने या समाप्त होने और अप्रत्याशित रूप से किसी प्रकार का लाभ मिलने की ओर इशारा करता है।

सपने में कुत्ते को डंडे से मारना । Sapne Me Kutte Ko Dande Se Marna

सपने में कुत्ते को डंडे से मारना या भगाना भविष्य में लड़ाई झगड़ा, दुःख, मानसिक चिंता और परिवार व मित्रों के साथ मनमुटाव होने का सूचक होता है।

मनोवैज्ञानिक कारण

जब आपके वास्तविक जीवन में कोई ऐसी परिस्थिति चल रही होती है जहां आप अपने को एक ही जगह रुका हुआ पाते है, तब आपको यह डंडे या छड़ी का सपना आ सकता है।

या जब वास्तविक जीवन में आपको लोग किसी ऐसी बात के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे होते है जिसके आप दोषी ना हो, तब भी आपको यह डंडे का सपना आ सकता है।

डंडे का सपना परेशानियों और कठिनाइयों से बाहर निकलने की आपकी ताकत और क्षमता को भी बताता है।

य‍ह सपना देखने पर आपके जीवन में जैसी भी परिस्थितियां चल रही हो आपको निरंतर उससे निकलने का प्रयास करते रहना चाहिए। जिंदगी तो नाम ही संघर्षों का है और जो भी अपने प्रयास तथा ताकत से इन कठिनाइयों से बाहर निकलता है, वह निश्चित तौर पर विजेता होता है।

धन्यवाद ।


0 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

close
error: Content is protected !!